सरकारी योजना

RBI ने 500 के नोट को लेकर जारी की नयी गाइडलाइन अगर आपके पास भी है तो जान ले  

RBI ने 500 के नोट को लेकर जारी की नयी गाइडलाइन अगर आपके पास भी है तो जान ले। जानकारी के मुताबित अगर आपके पास भी 500 का नोट है तो rbi के दौरान आज के टाइम को देखते हुए एक बड़ा फैसला किया जा रहा। जिसके और से जिस व्यक्ति के पास 500 का नोट हैं। तो उनके लिए बहुत ही जबरदस्त ऑफर rbi के दौरान दिया जा रहा।


जानकारी के मुताबित अब मीडिया रिपोर्ट के दौरान कुछ वर्ष पहले आई थी कि 2000 के नोट को भारतीय मार्केट में चलाई जा रही। लेकिन कुछ वजह से उन्हें स्थापित कर दिया गया। जिसके तुरंत बाद ही 500 के नोट को लेकर बहुत से बड़े-बड़े खबरें सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर चलाई जा रही। जिसके और से लोगों को ये जानकारी जानना बहुत  जरुरी हो चुकी यह।

500 Rupees Note का हुआ खुलासा

बताया जा रहा की अब कुछ टाइम पहले नोटबंदी की गई थी। जिसमें 500 1000 नोट को पूर्ण रूप से सरकार की ओर से स्थापित कर दिए थे। बल्कि कुछ ही दिनों बाद 10, 20, 100 के पुराने नोट को सरकार की ओर से लौटने के लिए ग्राहक को कहा गया एवं यह सूचना हर लोगों तक पहुंची जा रही।

चीते की रफ़्तार में launch हुई TVS Raider 125 की अट्रैक्टिव फीचर्स वाली बाइक 

500 कैसे पहचाने rbi की नई गाइडलाइन। 

जानकारी के मुताबित अब कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर ये खबर निकलकर सामने आ रही की नोट चेंज करने के लिए आप आपको नई तरीके को जानना बहुत ही जरुरी होगा।

  • बताया जा रहा की देश के हर नागरिक तक पहुंचाई गई है कि अगर आपके पास किनारे से लेकर बीच तक फटा हुआ नोट है।
  •  अगर आपके पास पुराने एवं कांटे फटे नोट की स्थिति के साथ मिट्टी लगी हुई है। तो ऐसी स्थिति में आपकी नोट को अनफिट माना जाएगा।
  • बहुत बार नोट का अधिक उपयोग होने के कारण से नोट खराब हो जाते। जिससे अनफिट माना जाता है‌ .
  • आपके पास भी ग्राफिक चीज 500 के नोट में देखने को मिलेगी। ऐसी स्थिति में rbi की ओर से उसे पैसे को अनफिट भी किया जायेगा।
  • अंतिम आखिरी रूल्स या काफी है कि यदि आपके पास कोई भी नोट हो जो रंगहीन हो ऐसे नोट को अनफिट माना जाएगा।

कॉलोनी की रौनक बढ़ाने आ गयी Royal Enfield Guerrilla 450 की जब्बर फीचर्स वाली बाइक

500 Rupees Note rbi का क्या है आदेश

बताया जा रहा की अब rbi ने अपनी शानदार कानून को लोगों के बीच प्रस्तुत किया। ताकि उन्हें 500 के नोट को लेकर किसी भी और की आगामी टाइम को देखते हुए परेशानी देखने को नहीं मिले। अगर आपके पास भी 500 का नोट पुराने एवं कटे हुए हो तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं होगी। RBI ने 500 के नोट को लेकर जारी की नयी गाइडलाइन अगर आपके पास भी है तो जान ले

12GB रैम के साथ launch हुआ 6000mAh बैटरी वाला Samsung Galaxy A55 का 5G smartphone

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *